आकाश पटेल :- सुप्रीम कोर्ट ट्रेंड बीटीसी vs बीएड मामला 14 जुलाई

ट्रेंड बीटीसी 12016 मा0 सर्वोच्च न्यायालय ग्राउंड रिपोर्ट

@आकाश पटेल @राजवसु यादव

 आज मा0 सर्वोच्च न्यायालय में ट्रेंड बीटीसी की तरफ से पक्ष रखा गया। टीम की तरफ से *सीनियर एडवोकेट पीएस पटवालिया साहब, सीनियर एडवोकेट वी.शेखर साहब तथा बेसिक मामलों के विधि विशेषज्ञ आर0 के0 सिंह साहब मौजूद थें।*

सुनवाई का संक्षिप्त सार

1:- सर्वप्रथम 28 जून 2018 के नोटिफिकेशन को संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने मामले की तह तक पहुँचने का प्रयास किया…जैसे ही कोर्ट को 28 जून की कहानी समझ आयी…तत्काल कोर्ट ने जानना चाहा क्या 28 जून के राजपत्र को चैलेंज किया गया है? जिसके जवाब में माननीय उच्च न्यायालय लखनऊ में चैलेंज पिटीशन के बारे में सीनियर द्वारा अवगत कराया गया और बताया गया की 28 जून 2018 लखनऊ हाईकोर्ट में चैलेंज है…किन्तु हमारी याचिका को बिना सुने व कारण बताए डी-लिंक कर दिया गया।

2:- स्टेट द्वारा 22वें संशोधन के बाद जितने भी संशोधन किये गए सभी रेट्रोस्पेक्टिव नेचर (भूतलक्षी प्रवृत्ति) के हैं…ये बात सुनकर कोर्ट ने पूछा आपने रूल्स चैलेंज किये तो पिटीशन (याचिका) कहाँ है? तुरंत सीनियर द्वारा कोर्ट को अवगत कराया गया कि डिवीजन बेंच लखनऊ में रूल/वायरस एक्ट सब चैलेंज थें…लेकिन हमे बिना सुने डिलिंक कर दिया गया। जिस पर कोर्ट ने तुरंत पेन्डिंग पिटीशन जो लखनऊ में चैलेंज थीं…उन्हें मा0 सर्वोच्च न्यायलय के समक्ष प्रस्तुत करने का आदेश पारित करते हुए…अवैध बीएड के विरुद्ध जो भी मैटर्स डिवीजन बेंच लखनऊ में थें सभी को एक साथ 14 जुलाई को टैग कर दिया। यहाँ ध्यान दें…कोर्ट ने रूल्स और एक्ट से चैलेंज याचिका का संज्ञान लिया है। जो टीम ने डिवीजन बेंच लखनऊ में चैलेंज की थीं…कोई इस भ्रम में न रहे की कोर्ट सिंगल बेंच की कार्यवाही मांग रही है। कोर्ट ने स्पष्ट शब्दों में कहा है…जो भी एक्ट रूल्स आपके पेंडिंग है उन्हें यहाँ लाइये। सीधी बात नो बकवास…सिर्फ डिवीजन की बात होगी…बीएड चैलेंज में।

*अग्रिम रणनीति के साथ टीम पुनः नयी ऊर्जा से काम कर रही है...डिवीजन बेंच लखनऊ से संबंधित सभी मैटर्स को नए अंदाज में पेश किया जाएगा...एक बार पुनः टीम डिवीजन बेंच लखनऊ में विधि चाणक्य अमित सिंह भदौरिया साहब के साथ तमाम मामलों पर चर्चा के लिए रवाना होगी...23वें, 24वें, 25वें संशोधन पर सुप्रीम कोर्ट में बेसिक मामलों के विधि विशेषज्ञ एडवोकेट आर0 के0 सिंह साहब और भदौरिया साहब के साथ हम अग्रिम रणनीति के जरूरी बिंदु जल्द साझा करेंगे।*

  ऑर्डर आने के बाद टीम द्वारा ऑर्डर का विश्लेषण आप सभी के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

       धन्यवाद प्रदेश के तमाम साथियों का जिन्होंने साथ दिया...धन्यवाद बीएड विरोधी कोर कमेटी का जिन्होंने विश्वास किया....विशेष धन्यवाद सिंगल से डिवीजन तक के उन साथियों का जिन्होंने समय समय पर टीम का सहयोग किया....जिसकी बदौलत टीम ने वी0 शेखर जैसे सीनियर एडवोकेट को इंगेज किया....धन्यवाद आप सबका जो ये पोस्ट पढ़कर तर्क संगत बातों से रूबरू रहेंगे।

  धन्यवाद! दि लायन्स टीम जिन्होंने बीटीसी हितार्थ पटवालिया साहब को अरेंज किया।

🔥 बीएड विरोधी टीम संघर्ष मा0 सर्वोच्च न्यायालय 🔥

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *